निर्मल कुमार दे – हाइकु - 002

01-02-2023

निर्मल कुमार दे – हाइकु - 002

निर्मल कुमार दे (अंक: 222, फरवरी प्रथम, 2023 में प्रकाशित)

1.
हमारे बापू
आज भी ज़िन्दा हैं
भारत आत्मा। 
2.
पूज्य गाँधीजी
अहिंसा के पुजारी
धन्य महात्मा। 
3.
दो अक्टूबर
सभी को याद है
तुम्हें नमन। 
4.
प्रार्थना सभा
धर्मांध ने हत्या की
अनर्थ हुआ।

0 टिप्पणियाँ

कृपया टिप्पणी दें

लेखक की अन्य कृतियाँ

लघुकथा
कविता
कविता - हाइकु
कविता - क्षणिका
अनूदित कविता
हास्य-व्यंग्य कविता
कविता-मुक्तक
किशोर साहित्य लघुकथा
कहानी
सांस्कृतिक आलेख
ऐतिहासिक
रचना समीक्षा
ललित कला
कविता-सेदोका
साहित्यिक आलेख
विडियो
ऑडियो

विशेषांक में