यमी यमी मिल्क राइस
डॉ. प्रीति सुरेंद्र सिंह परमार
सुबह उठते ही, रामेश्वर जी को अवार्ड मिल गया। उनकी रेसिपी में 10 लाख फ़ॉलोअर हो गए। रामेश्वर जी आज पूरे पेपरों में छाए थे। और छाते भी क्यों ना? उनकी रेसिपी थी इतनी लाजवाब . . .
रामेश्वर जी ने तो सपने में भी नहीं सोचो तो कि उनकी रेसपी पूछी जेहे . . .!!
-
तो लो भैया, लोग, लुगाई, आप ओरे भी रेसिपी का रसास्वादन करें तैयार हो जाओ। गोड़े हाथ धोके यम्मी यम्मी मिल्क राइस बनाने के लिए, तो भैया हरो सवई जनन को राम-राम!
-
सबसे पहले आप एक पात्र लीजिए, कोई गंजी, भगोना, तपेली, कटोरा छोटे तसला भी ले सकत हैं।
-
दूध गाय को लेने है?
या भैंस का?
या बकरी का?
डब्बा को दूध जीको आपकी भाषा में
कंडेंस्ड मिल्क कहत है?
या मिल्क पाउडर?
तो आप जो भी दूध उपलब्ध हो ले सकत हैं
जो सब आपकी मर्ज़ी पर निर्भर रेहे। -
अब आपको कछु ज्यादा नहीं करने कल के बचे बासी भात को उठा लेने हैं . . .
बासी भात माने का होत है?
अब जो समझ नहीं आई हो तो हम बताएँ देत कल हमने चावल बनाए थे जौंन वे बच गए हते। वेई आ कहाउत बासी भात। आप औरन की भाषा में मैं मशीन में धरो जी को फ़्रिज कहत है डिब्बा में धरे चावल अबे नोई समझ में आई . . .??
तो पढ़ी-लिखी भाषा में राइस . . .। राइस . . . -
एक कटोरी चावल के लाने कितना दूध लेने हैं . . . ?
-
अगर एक कटोरी चावल है तो आप दो कटोरी दूध ले सकत है। जोन कटोरी से चावल लए हैं, ओई कटोरी को भर के दो कटोरी लेने है अपन खो दूध . . . आप औरन की भाषा में मिल्क
-
दूध में मीठौ कर्वे का लेने है?? आप औरे शक्कर ले सकत गुड डाल सकत। जिन्हें समझ में ना आई आप औरन की भाषा में शुगर ले सकत।
-
अब आप औरन के मन में जो प्रश्न, उठ रव हुई है कि एक कटोरी चावल और दो कटोरी दूध के लाने कितेक चम्मच शक्कर लेने हैं . . .?? ज़्यादा गु री रो खात हो तो 6 चम्मच डाल देव, कम मिठो खात हो तो तीन चम्मच डाल लियो। और ई सब को मिलाकर तनक देर गैस पर धरने हैं। तुम चूल्हा पर धर सकत।, आपकी भाषा में माइक्रो वेब।
अब जा तैयार हो गई यम्मी यम्मी मिल्क राइस!
ई रेसपी पे आए कमेंट्स पढ़ने के बाद तो, हमारी आँखों के आगे अँधेरों छा गओ!!!
कछु कमेंटस आप औरेन के लाने