अरुण कुमार प्रसाद हाइकु - 2

15-04-2020

अरुण कुमार प्रसाद हाइकु - 2

अरुण कुमार प्रसाद (अंक: 154, अप्रैल द्वितीय, 2020 में प्रकाशित)

1.
कोरोना ना हो। 
मानव जाति,तुम!
कुछ करो ना। 

2.
व्याधि रोको। 
आयुध होने न दो। 
औषध बनो। 

3.
वैज्ञानिक है। 
बचाव के तरीक़े। 
दिशा निर्देश। 

4.
विश्व विजय! 
व्याध तो बनो नहीं। 
जीवाणु ले के। 

5.
देवता हँसा। 
नीयत देखकर। 
मानव तेरी। 

6.
कर्म का फल। 
कर्तव्य के वृक्ष से। 
होता है अच्छा। 

7.
कर्म का फल। 
अधिकार-वृक्ष से। 
गर्व से तना। 

8.
कोरोना बुरा। 
वैद्यकीय सलाह।
बचाव-मुद्रा। 

9.
अब कोरोना। 
नया, नया संकट। 
आ चलो लड़ें। 

0 टिप्पणियाँ

कृपया टिप्पणी दें

लेखक की अन्य कृतियाँ

कविता
चिन्तन
कविता - हाइकु
विडियो
ऑडियो

विशेषांक में