सुरंगमा यादव हाइकु - 2

15-04-2019

सुरंगमा यादव हाइकु - 2

डॉ. सुरंगमा यादव

1.
पराया देश
ढूँढे अपनापन
नयी दुल्हन

2.
उमड़ता है
चाहतों का सागर
चाँद निष्ठुर

3.
उड़ा अबीर
गोरी का मन अब
धरे न धीर

4.
होली की भोर
छिपती फिरे गोरी
मिले न ठौर

5.
छाई कंगाली
क्या होली,क्या दीवाली
खाली है थाली

6.
खोखली हँसी
खनक कह रही
बर्तन खाली

7.
जब विचार
बनते व्यवहार
स्वप्न साकार

8.
गिने पृष्ठ हैं
गिनती है अज्ञात
जीवन पोथी

9.
झूठी क़समें
सत्य का उपहास
न्याय की आस!

0 टिप्पणियाँ

कृपया टिप्पणी दें

लेखक की अन्य कृतियाँ

सामाजिक आलेख
दोहे
कविता
कविता-मुक्तक
लघुकथा
सांस्कृतिक आलेख
शोध निबन्ध
कविता-माहिया
पुस्तक समीक्षा
कविता - हाइकु
कविता-ताँका
साहित्यिक आलेख
विडियो
ऑडियो

विशेषांक में

लेखक की पुस्तकें