होली हाइकु

10-03-2016

होली हाइकु

सपना मांगलिक

1.
खिले पलाश
भरे अंग-प्रत्यंग
प्रेम सुवास। 
 
2.
संग सजना
यूँ खेलो सखी होरी
तोड़ वर्जना। 
 
3.
होली के रंग
मिलाते दिल टूटे
वर्षों के रूठे। 
 
4.
नैन गुलाब
बिन पिए शराब
चढ़े फाग में। 
 
5.
सरसों फूल
याद आये फाग में
प्यारी सी भूल। 
 
6.
प्रेम का देता
जग को उपहार
होली त्यौहार। 
 
7.
ऋतु के संग
बदले अपने भी
लो रंग-ढंग। 
 
8.
मीत से प्रीत
गाओ मिलन गीत
होली है आई। 
 
9.
बह निर्झर
जा रहा पतझड़
ओ मधुमास। 
 
10.
राग-वैराग
भुला दें हम सब
होली में आज। 
 
11.
तरु पे खग
कैसी छाई रौनक़
फाग ग़ज़ब। 
 
12.
फड़कें अंग
बजे होली में जब
प्रेम मृदंग। 

0 टिप्पणियाँ

कृपया टिप्पणी दें