वात्सल्य वर्ल्ड स्कूल में हुआ अभिव्यक्ति का आयोजन

15 Sep, 2023

वात्सल्य वर्ल्ड स्कूल में हुआ अभिव्यक्ति का आयोजन २०२३

वात्सल्य वर्ल्ड स्कूल में हुआ अभिव्यक्ति का आयोजन

 

अलीगढ़। बाल रचनाकारों की राष्ट्रीय पत्रिका ‘अभिनव बालमन’ द्वारा ‘अभिव्यक्ति’ का आयोजन देवेंद्र नगर स्थित वात्सल्य वर्ल्ड स्कूल में किया गया। 

इस अवसर पर बाल रचनाकारों ने चित्रकला, कविता, कहानी एवं निबंध के माध्यम से अपने विचारों को अभिव्यक्त किया। 

बाल रचनाकारों ने मेरा प्यारा त्योहार, हँसते गाते बच्चे, परियों की दुनिया, मेरा प्रिय कार्टून, बच्चे और खेल के मैदान, बस्ता और बच्चे जैसे विषयों पर चित्रकला एवं निबंधों बनाए। कविताओं में बच्चों ने दी गईं दो लाइन को आगे बढ़ाते हुए अपने मन से कविताओं की रचना की। बाल रचनाकारों ने दादी और चुनमुन, रवि सर की डायरी, टुक्कू जैसे विषयों पर कहानी की रचना की। 

विद्यालय की प्रधानाचार्या पूनम भारद्वाज ने कहा कि सभी सहभागियों ने उत्साह के साथ विविध विधाओं में सहभाग किया। अपने मन को शब्दों में पिरोना कठिन कार्य है। चित्रकला में रंगों से और लेखन विधाओं में शब्दों से बच्चों ने सभी को प्रभावित किया है। अभिनव बालमन द्वारा दिया गया यह अवसर बच्चों में रचनात्मकता को बढ़ाएगा। 

अभिनव बालमन की उप संपादक संध्या ने कहा कि सभी बाल रचनाकारों ने बहुत सुंदर रचनाएँ बनाई हैं। सभी उत्कृष्ट बाल रचनाकारों की रचनाएँ प्रकाशित अभिनव बालमन में प्रकाशित की जायेंगी जिसको देखकर सभी में और अधिक आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

अभिनव बालमन के संपादक निश्चल ने अभी बाल रचनाकारों को उनके प्रयास के लिए बधाई दी। 

इस अवसर पर विद्यालय की शिक्षिका प्रीती गुप्ता, आँचल सक्सेना, वंशिका जैन, रिंकी, अंजली, शिवानी, नीता, खेमेश्वरी, नीलम, सपना मौजूद रहीं। 

वात्सल्य वर्ल्ड स्कूल में हुआ अभिव्यक्ति का आयोजन २०२३