युवा लेखक बिश्नोई की पुस्तक ‘आओ चलें उन राहों पर’ का उपमुख्यमंत्री चौटाला ने किया विमोचन

18 Aug, 2023

विकास बिश्नोई की पुस्तक का विमोचन

युवा लेखक बिश्नोई की पुस्तक ‘आओ चलें उन राहों पर’ का उपमुख्यमंत्री चौटाला ने किया विमोचन

 

सांस्कृतिक साहित्य को सँजोए रखने में लेखकों की है अहम भूमिका-दुष्यंत चौटाला

 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिंदी साहित्य को सँजोए रखने में लेखकों की अहम भूमिका बताते हुए कहा कि लेखकों की लेखनी से ही साहित्य का प्रचार और प्रसार हो सकता है। उन्होंने यह बात हिंदी साहित्य के युवा लेखक विकास बिश्नोई के द्वारा बाल कहानी संग्रह के अंतर्गत लिखित पुस्तक ‘आओ चलें उन राहों पर’ का विमोचन करते हुए कही। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विकास को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि विकास जैसे प्रतिभाशाली युवा लेखक समाज में सभी के लिये प्रेरणादायक है क्योंकि आधुनिकता के इस युग में हिंदी साहित्य की गरिमा को बचाये रखने के लिए नई-नई चीज़ों का प्रकाशन बहुत ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि युवा लेखक विकास के द्वारा लिखे गए ये कहानी संग्रह निश्चित ही समाज और बाल वर्ग को एक नई प्रेरणा देगा। 

इस अवसर पर युवा लेखक विकास बिश्नोई ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का उनकी पुस्तक के प्रति रुचि दिखाने व उनका प्रोत्साहन करने के लिये आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके इस कहानी संग्रह का प्रकाशन दिल्ली के शब्दाहुति प्रकाशन द्वारा अमृत महोत्सव योजना के अंतर्गत निशुल्क किया गया है। संग्रह में बाल वर्ग में देशभक्ति की भावना पैदा करने के साथ साथ मानवीय मूल्यों और संवेदनाओं से प्रेरित 35 से ज़्यादा कहानियाँ है। 

इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, जांभाणी साहित्य अकादमी के सचिव पृथ्वी सिंह बैनीवाल, शिक्षाविद डॉ अजीत सिंह उपस्थित थे। 

विकास बिश्नोई की पुस्तक का विमोचन