15 अगस्त कुछ हाइकु

01-09-2021

15 अगस्त कुछ हाइकु

निर्मल सिद्धू (अंक: 188, सितम्बर प्रथम, 2021 में प्रकाशित)

आओ मनायें
सारे मिल के साथ
दिन ये शुभ
 
जग मे सारे
ऊँचा उड़े हमेशा
रंग तिरंगा
 
विश्व मंच पे
फहरायें तिरंगा
पूरी शान से
 
जीत के लाया
स्वर्ण ओलिम्पिक से
लाल हिन्द का
 
लौट के आया
लिपट तिरंगे में
देश का बेटा
 
वक़्त की माँग
शान्ति अमन चैन
सबकी चेष्टा
 
चाहिये हमें
साहस और शक्ति
राष्ट्र हित में
 
देश अपना
पाये जो अच्छे नेता
बेड़ा हो पार
 
करें ये वादा
सँभाल के रखेंगे
प्यारी आज़ादी

0 टिप्पणियाँ

कृपया टिप्पणी दें

लेखक की अन्य कृतियाँ

अनूदित कविता
कविता
कविता - हाइकु
नज़्म
ग़ज़ल
गीत-नवगीत
लघुकथा
विडियो
ऑडियो